Sunday, May 31, 2020
Home > News > Chhattisgarh > हेमचंद यूनिवर्सिटी सेमेस्टर एग्जाम के लिए आज से कर सकते है ऑनलाइन अप्लाई.. फार्म भरने में अगर गलती या देरी हुई तो देना होगा एक्ट्रा चार्ज..

हेमचंद यूनिवर्सिटी सेमेस्टर एग्जाम के लिए आज से कर सकते है ऑनलाइन अप्लाई.. फार्म भरने में अगर गलती या देरी हुई तो देना होगा एक्ट्रा चार्ज..

दुर्ग 2 नवंबर, 2019। हेमचंद यादव यूनिवर्सिटी दुर्ग ने पीसी कोर्सेस के लिए प्रथम और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा के लिए 2 नवंबर यानी आज से ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। यूनिवर्सिटी छात्र-छात्राओं से 10 नवंबर तक आवेदन स्वीकार किये जाएंगे। वहीं सौ रुपए विलंब शुल्क के साथ 12 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे। 15 नवंबर तक कॉलेजों को परीक्षा केंद्रों में हार्ड कॉपी के साथ आवेदनों की सूची प्रस्तुत करनी होगी। आवेदन भरने में देरी होने पर 100 रुपए और किसी तरह की गलती हुई तो उसे सुधरवाने के लिए छात्रों को 120 रुपए शुल्क देने होंगे।

परीक्षाओं के लिए बनाए गए 30 केंद्र :

  • विवि के परीक्षा विभाग ने पीजी कक्षाओं की परीक्षा के लिए 30 केंद्र बनाए हैं।
  • इसके अंतर्गत 53 कॉलेजों के छात्रों की परीक्षाएं ली जाएंगी। बीएड और एमएड कक्षाओं के लिए 12 केंद्र बनाए हैं।
  • इसके अंतर्गत 44 कॉलेज शामिल हैं।
  • बीपीएड और डिप्लोमा इन योग के लिए एक 1-1, डीसीए और पीजीडीसीए के लिए 30 कॉलेजों के लिए 12 केंद्र बनाए गए हैं।
  • एलएलबी के लिए 4, बीबीए के प्रथम, तृतीय और पंचम सेमेस्टर के लिए 4 केंद्र बनाए गए हैं।
  • इनके अनुसार परीक्षाएं ली जाएंगी।
  • परीक्षा दिसंबर के प्रथम सप्ताह में शुरू हो सकती है।

इन कोर्स के लिए मंगाए गए आवेदन :

एमए, एमएससी, एमएचएचसी, एमकॉम, एमएसडब्ल्यू, एमलिब, बीपीएड, डीसीए, पीजीडीसीए, बीएड, एमएड कक्षाओं के प्रथम और तृतीय सेमेस्टर, पीजी डिप्लोमा इन योग एंड फिलोसॉफी प्रथम सेमेस्टर, बीबीए प्रथम, तृतीय और पंचम, एलएलबी भाग 1,2 और 3 के प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं से ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। इसमें मुख्य परीक्षा, एटीकेटी और भूतपूर्व छात्र शामिल हो सकते हैं। दुर्ग विवि की वेबसाइट www.durguniversity.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

देखिए पूरा डिटेल..