रायगढ़. सारंगढ़ रोड पर बड़े भंडार स्थित कोरबा वेस्ट के पांच मजदूरों को गुरुवार रात एक ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन घायल हैं। सभी लोग भोजन करने के लिए ढाबे की ओर जा रहे थे, इसी दौरान हादसा हो गया।

सड़क किनारे घायलों को पड़ा हुआ देख ग्रामीणों ने पुसौर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव उठाए और घायलों को मेकाहारा में भर्ती कराया। तेज रफ्तार से टक्कर मारने के बाद ट्रक भी थोड़ी दूर पर ही जाकर पलट गया।

सोनभद्र उत्तर प्रदेश से अजय कुमार, अनिल कुमार, प्रमोद, रवींद्र, जितेंद्र व अनिल सिंह मजदूरी के लिए गुरुवार दोपहर करीब दो बजे कोरबा वेस्ट आए थे। ये लोग पेटी ठेकेदार महेंद्र के बुलावे पर पहुंचे थे।

  • देर शाम जितेंद्र को छोड़ कर सभी खाना खाने के लिए चंद्रपुर की ओर जा रहे थे। जैसे ही ये लोग बड़े भंडार के पास मंदिर के सामने पहुंचे तभी पीछे से आए तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें कुचल दिया।
  • हादसे में अजय कुमार और अनिल कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि प्रमोद, रवींद्र अनिल सिंह गंभीर चोट लगी है।
  • फैक्ट्री की ओर से आ रहे लोगों ने सड़क किनारे घायलों को तड़पता देख पुसौर पुलिस को सूचना दी। घायल अनिल ने बताया कि ट्रक को पीछे से तेज रफ्तार में आता देख वह सभी सड़क किनारे खड़े हो गए थे।
  • अंधेरा होने के कारण वह कुछ समझ नहीं पाया और ट्रक उन्हें रौंदते हुए किनारे गड्ढे में पलट गया। थाना प्रभारी पुसौर ने बताया कि दुर्घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने ओडिशा नंबर के ट्रक को जब्त कर लिया है। वहीं पुलिस ने मृतकों के परिजन और ठेकेदार को सूचना दी गई है।
  • प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जहां हादसा हुआ वहां सड़क खराब है। रायगढ़ से सारंगढ़ के बीच कांक्रीट सड़क बनाई गई है लेकिन कुछ स्थानों पर पिछले तीन सालों से सड़क अधूरी पड़ी है।
  • अच्छी सड़क पर तेज रफ्तार से चलने वाला वाहन जब इस हिस्से पर पहुंचता है तो अचानक गाड़ी एक फुट तक नीचे उतरती है। ऐसे में कई बार गाड़ी बेकाबू हो जाती है। घायलों में एक मजदूर ने बताया कि उन्होंने ट्रक को लहराते हुए देखा, वे खड़े हुए लेकिन उसके साथी रौंदे गए।