बिलासपुर। मुंबई से लड़कियों को बुलाकर बिलासपुर में देह व्यापार कराने का मामला सामने आया है। सिविल लाइन पुलिस ने सेक्स रैकेट चलाने वाले सरगना समेत 4 युवक और 2 युवतियों को गिरफ़्तार किया है। और उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

  • सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली थी, कि बाहर से लड़कियों को बुलाकर देह व्यापार कराया जा रहा है। पुलिस ने मगरपारा मरार गली में छापा मारा, जहां कमरे में युवक-युवती संदिग्ध हालत में मिले।
  • पता चला कि शुभम विहार कॉलोनी में रहने वाली लक्ष्मी शुक्ला द्वारा मुंबई से एक लड़की को देह व्यापार के सिलसिले में बिलासपुर बुलाया गया था।
  • जहां विजय साहू नाम का आरोपी ग्राहकों से डील करता था और डील पक्की होने पर वह लड़कियों को बताए गए स्थान पर ले जाकर छोड़ा भी करता था। इसके एवज में इन दोनों को कमीशन मिल रहा था।
  • जब पुलिस ने मरार गली मगरपारा के संदिग्ध मकान में रेड किया तो वहां राजा शर्मा उर्फ दीपेश शर्मा के घर पर दो महिला और तीन पुरुष संदिग्ध परिस्थितियों में मिले।
  • पूछताछ में पता चला कि राजा शर्मा ही इन लड़कियों को अपनी कार से ग्राहकों तक पहुंचाता था। सामान्य तौर पर विजय साहू और लक्ष्मी शुक्ला 15 सौ रुपए पर शॉट पर लड़कियों को ग्राहकों तक भेजा करते थे।

महानगर बनते बिलासपुर में भी देह व्यापार विस्तार ले रहा है। एक तरफ जहां कुछ स्थानीय लड़कियां देह व्यापार में लिप्त है तो वही कई कॉलेज गर्ल और वर्किंग गर्ल भी सफेदपोश कॉल गर्ल का पेशा कर रही है। तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो बाकायदा रैकेट बनाकर यह कार्य करते हैं। इनके द्वारा मुंबई कोलकाता और अन्य शहरों से ठेके पर लड़कियां कुछ दिनों के लिए बुलाई जाती है। जिनका सौदा वे ग्राहकों से करते हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें कमरे भी उपलब्ध कराते हैं या फिर ग्राहकों के बताए पते पर भी लड़कियों को छोड़ कर आते हैं। इसके बदले में उन्हें मोटा कमीशन मिलता है।

सिविल लाइन पुलिस ने रेड के दौरान कॉल गर्ल और देह व्यापार कराने वाली महिला के साथ विजय कुमार साहू, राजा शर्मा, सूर्यकांत और अजय शुक्ला को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से एक बोलेनो कार, एक मोटरसाइकिल, एक स्कूटी नगद 15,200 रु और कई आपत्तिजनक वस्तुएं प्राप्त हुई है। मगरपारा में संदिग्ध मकान में एक लड़की और 3 लड़कों के कमरे में मौजूद होने की खबर पाकर सिविल लाइन पुलिस ने यह कार्यवाही की, जिसमें उन्हें बड़ी सफलता मिली।

पूछताछ में कई और नामों का भी खुलासा हुआ है। पता चला कि देह व्यापार के लिए लड़की पालघर ईस्ट मुंबई से बिलासपुर लाई गई थी। पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में और भी कई चौंकाने वाले खुलासे होंगे, कई और नाम भी सामने आ सकते हैं।

वैसे जानकार बताते हैं की यह लोग लंबे वक्त से यह कारोबार कर रहे थे और कुछ कुछ दिनों के लिए इनके पास नई नई लड़कियां आती है, जो देह व्यापार कर अपने शहर लौट जाती है। कोरोना संक्रमण काल के दौरान भी हैरान करते हुए बिलासपुर में देह व्यापार जारी था। फिलहाल पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत कार्यवाही कर रही है।