Monday, May 25, 2020
Home > Entertainment > दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बना ‘रामायण’, बनाया विश्व रिकॉर्ड

दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बना ‘रामायण’, बनाया विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली। लॉकडाउन की वजह से डीडी नेशनल पर रीटेलीक्सट होने वाला प्रोग्राम ‘रामायण’ कई रिकॉर्ड अपने नाम करता जा रहा है। रामानंद सागर के इस पुराने शो को लॉकडाउन के दौरान जबरदस्त टीआरपी मिल रही है। पहले ‘रामायण’ ने साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी जनरेट करने वाले प्रोग्राम होने का रिकॉर्ड बनाया, और अब ‘रामायण’ दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला प्रोग्राम बन गया है। इस बात की जानकारी खुद डीडी नेशनल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर के दी है।

डीडी नेशनल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘विश्व रिकॉर्ड!! दूरदर्शन पर रामायण के रीब्रोडकास्ट ने वर्ल्ड वाइल व्यूअरशिप को तोड़ दिया है। 16 अप्रेल को सो सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सो बना। इस 7.7 करोड़ लोगं ने देखा’। इस नंबर के साथ यह शो एक दिन में दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया है।

आपको बता दें कि जब से प्रोग्राम शुरू हुआ है तभी से इसे जबरदस्त टीआरपी मिल रही है। कुछ दिनों पहले डीडी नेशलन के सीईओ शशि ने इस बात की जानकारी दी थी कि साल 2015 से लेकर अब तक जनरल एंटरटेनमेंट कैटगरी (सीरियल्स) के मामले में ये शो टॉप पर है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘मुझे यह बताते हुए काफी खुशी महसूस हो रही है कि दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहा शो ‘रामायण’ साल 2015 से अब तक का सबसे अधिक टीआरपी जनरेट करने वाला हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट शो है।’ शशि यह बात बार्क के हवाले से बताई थी।

आपको बता दें कि ‘रामायण’ के अलावा डीडी नेशनल पर ‘महाभारत’ ‘शक्तिमान’ ‘ब्योमकेश बक्शी’, ‘फौजी’, ‘सर्कस’, ‘देख भाई देख’ और ‘श्रीमान श्रीमती’ जैसे शोज़ की भी वापसी हुई है।