नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर पूजन के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन में शामिल होंगे। पीएम मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर क्षेत्र में कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।


बताया जा रहा है कि अयोध्या में प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शहर को चारों तरफ से सील कर दिया है और कहीं भी 5 लोगों के जमा होने पर पाबंदी लगा दी है।
इतना ही नहीं सुरक्षा को लेकर तमाम एजेंसियां मीटिंग कर रही हैं और अयोध्या में सभी इंतजाम हाईसिक्यूरिटी के साथ कराए जा रहे हैं। 5 अगस्त को पीएम के आने पर अयोध्या में हर तरह प्रशासन की नजर रहे इसके लिए कैमरा आदि भी लगाए जा रहे हैं।


बताया जा रहा है कि अयोध्या कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी सुधि जनों और मेहमानों की सुरक्षा का कड़ा इंतजाम होगा। कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों को सुरक्षा दी जाएगी। वहीँ बताया जा रहा है कि राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले 1,11,000 लड्डू बनाने की तैयारी चल रही है।
बताया जा रहा है कि 1,11,000 लड्डू बनाने के लिए खास तैयारियां की गई हैं और इन लड्डूओं को प्रसाद की तरह बांटा जाएगा। जबकि सबसे पहले ये लड्डू पीएम मोदी द्वारा भगवान राम को चढ़ाए जाएंगे और फिर सभी भक्तों को बांटे जाएंगे, जो नींव रखने की रस्म के आए होंगे इसके बाद, इस प्रसाद रूपी लड्डूओं को देश भर के सभी प्रमुख मंदिरों में भेजा जाएगा।