मिर्जापुर 22 नवंबर 2020। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार (22 नवंबर) को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और सोनभद्र के क्षेत्र में पेयजल परियोजना का लोकार्पण करेंगे।

इससे यहां के रहने वाले 42 लाख लोगों को फायदा होगा। इलाके में लोगों को पीने की पानी की समस्या हो रही थी, जो इस पीएम मोदी द्वारा शिलान्यास करने के बाद खत्म हो जाएगी। पीएम मोदी पेयजल योजना का शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे।

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। पेयजल परियोजना के लोकार्पण के बाद पीएम मोदी गांव की जल और स्वच्छता समिति के सदस्यों से भी संवाद करेंगे।

पीएम मोदी का ये कार्यक्रम 11.30 बजे होगा। 2 साल में पूरा होगा ये पेयजल परियोजना मिर्जापुर और सोनभद्र के क्षेत्र में पेयजल परियोजना को पूरा करने के लिए दो साल का लक्ष्य रखा गया है।

इस परियोजना के साथ 2 हजार 995 गांवों के सभी परिवारों को नल का साफ पानी मिलेगा। इसको बनाने में कुल लागत 5 हजार 555 करोड़ रुपये लगेंगे। इस दोनों इलाके के सभी गांवों में ग्राम जल स्वच्छता समितियों और जल समितियों का गठन किया गया है, जो इस पेयजल परियोजना के संचालन और रखरखाव की जिम्मेदारी लेंगे।