रायपुर/नई दिल्ली। ईद-उल-अजहा के पावन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास मंहत, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री ने जताई उम्मीद- भाईचारे और करुणा की भावना को बढ़ावा मिलेगा

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर ट्वीट करते हुए कहा कि वे उम्मीद जताते हैं कि ये पावन त्योहार हमें एक न्यायपूर्ण, सौहार्दपूर्ण मधुर और समावेशी समाज के निर्माण के लिए प्रेरित करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे उम्मीद जताते हैं कि बकरीद का ये मौका हमारे बीच भाईचारे और करुणा की भावना को और भी बढ़ाएगा।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा त्याग और समर्पण का प्रतिक हैं यह पर्व…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-जुहा पर्व की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा है कि ईद-उल-जुहा का पर्व ईश्वर के प्रति समर्पण एवं त्याग का प्रतीक है। इससे ईश्वर के प्रति प्रेम और समाज में भाईचारा एवं एकजुटता की भावना बढ़ती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग एवं बचाव के उपायों का पालन करते हुए पर्व को मनाने की अपील की है।

बकरीद के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वे कामना करते हैं कि ये त्योहार समाज में भाईचारे की भावना को मजबूत करे.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए उन्होंने आज ईद-उल-अजहा के अवसर पर अपने आवास पर नमाज अदा की और देश की समृद्धि, अमन-एकता, सेहत-सलामती की दुआ मांगी।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने ईद-उल-जुहा की शुभकामनाएं दी

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने देशवासियों को ईद-उल-जुहा की मुबारक बाद दी। डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि, प्रेम भाईचारा, समर्पण के इस पर्व पर समस्त मुस्लिम समाज को बहुत-बहुत बधाई।

डॉ महंत ने कहा की, कोरोना संक्रमण काल ने सभी तीज त्योहारों के उत्साह पर गहरा प्रभाव डाला है। ईद-उल-जुहा के इस पर्व पर मैं आप सभी से आग्रह करता हूँ, त्योहारों की खुशीयो पर कोरोना संक्रमण से बचाव का ध्यान अवश्य रखे।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आप सभी को ईद उल अजहा की ढेर सारी मुबारकबाद। इस मौके पर मैं आप सबकी और मुल्क में अमन, चैन, भाईचारे और तरक़्की की दुआ करती हूं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी देशवासियों को बकरीद की बधाई दी है।

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बकरीद की बधाई देते हुए कहा कि देश के सभी भाई-बहनों को ईद-अल-अजहा यानी कि बकरीद की दिली मुबारकबाद और शुभकामनाएं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण यह त्योहार भी सादगी से घर पर ही मनाएं ताकि आप सभी लोग कोरोना महामारी से सुरक्षित रहें तथा इस मौके पर गरीबों व जरूरतमन्दों की मदद करना न भूलें।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ईद उल अजहा की शुभकामनाएं देशवासियों को दी है।