11 फरवरी 2019, भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव द्वारा लगातार भिलाई क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्लों, गलियों में भ्रमण कर लोगों की समस्याओं से रूबरू हो रहे हैं एवं संभव कार्यों के निराकरण के लिए तत्काल संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं। इसी दौरा कार्यक्रम के तहत आज सुबह 7:00 बजे से ही वार्ड क्रमांक 37 का दौरा प्रारंभ किया जोकि सुभाष नगर से जे.के. इंटरप्राइजेज, सुभाष नगर सुलभ शौचालय, मुख्य पुलिया, बंगाली मोहल्ला, यादव मोहल्ला, टैकाम मोहल्ला, गोल्डन चौक से होते हुए पार्षद संदीप हिरवानी के निवास स्थान एवं काली मंदिर मुख्य रोड तक संपन्न हुआ।

  • इस दौरान महल्ले वासियों ने विभिन्न समस्याओं से देवेंद्र यादव को अवगत कराया जिसमें पानी की समस्या, नल कनेक्शन, पंप हाउस का संधारण, बोरिंग कनेक्शन, पाइपलाइन संधारण, खेल मैदान में प्रकाश व्यवस्था, आदि शामिल है।
  • जिनके निराकरण के लिए सहायक अभियंता अखिलेश चंद्राकर को महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र ने निर्देशित किया। यह भी कहा कि छोटी-छोटी समस्याओं के लिए लोग इधर-उधर नहीं भटकने चाहिए उनकी समस्याओं का निराकरण करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है, प्राथमिकता के तौर पर संभव कार्यों का त्वरित निराकरण करें।
  • वार्ड क्रमांक 37 का प्रभार देख रहे उप अभियंता खुलेश साहू को अपने वार्ड का संपूर्ण भ्रमण कर जरूरतमंद समस्या का निराकरण कर अवगत कराने हेतु यादव द्वारा निर्देशित किया गया।
  • मोहल्ले वासियों की मांग पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थापित किए जाने को लेकर जल्द ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा करने की बात कही।
  • निगम के अफसर पीसी सार्वा ने बताया की मोहल्ले की वर्षा चक्रधारी द्वारा स्वयं के विधवा पेंशन न मिलने की बात से महापौर को अवगत कराई जिस पर देवेंद्र यादव द्वारा ऐसे पेंशन से संबंधित जितने भी प्रकरण हैं उनके निराकरण के लिए पेंशन का कार्य संभाल रहे अधिकारियों को सूची बनाकर नियमानुसार निराकरण करते हुए अवगत कराने हेतु निर्देश दिए।
  • भ्रमण के दौरान जोन क्रमांक 4 अनुविभाग क्षेत्र के सहायक अभियंता अखिलेश चंद्राकर, प्रभारी उप अभियंता बसंत साहू उप अभियंता खुलेश साहू व अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here