नई दिल्ली। दो बार के चैम्पियन चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) ने बुधवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में ओडिशा एफसी (Odisha FC) को 2-1 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है। सीजन की तीसरी जीत से चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) को तीन स्थान का फायदा हुआ है। दोनों टीमों का यह 11वां मुकाबला था। चेन्नई ने तीन जीत, पांच ड्रा और तीन हार से अब तक 14 अंक जुटाए हैं। दूसरी ओर, ओडिशा एफसी (Odisha FC) की यह सातवीं हार है। उसके खाते में एक जीत और तीन ड्रा से 6 अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है।
छह मिनट के अंतराल में किए गए दो गोलों की मदद से चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) ने पहले हाफ की समाप्ति तक 2-0 की मजबूत लीड ले ली। मैच का पहला गोल 15वें मिनट में हुआ जबकि दूसरा गोल 21वें मिनट में हुआ। चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) ने लगातार दबाव बनाए रखा और इसी का फायदा उसे मिला। पहला गोल करने वाले इस्माइल गोंकाल्वेस को इससे पहले भी आठवें मिनट में गोल करने का मौका था लेकिन वह चूक गए थे। 15वे मिनट में हालांकि उन्होंने कोई गलती नहीं की और गौरव बोरा की गलती का फायदा उठाते हुए उन्होंने जमशेदपुर के गोलकीपर अर्शदीप सिंह को छकाते हुए डेडलाक तोड़ दिया।

गौरव ने 20वें मिनट में एक और गलती की जो उनकी टीम को काफी भारी पड़ी। बाक्स में अनिरुद्ध थापा को गिराने के कारण उनकी टीम के खिलाफ पेनाल्टी मिला। बोरा का फाउल इतना गम्भीर था कि रेफरी ने पेनाल्टी देने में तनिक भी देरी नहीं की। इस पर गोल करते हुए गोंकाल्वेस ने स्कोर 2-0 कर दिया।
यह हाफ चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) के लिए इसलिए खास रहा क्योंकि अब तक के 10 मुकाबलों में जो टीम सिर्फ 8 गोल कर पाई थी उसने शुरुआती 21 मिनट में दो गोल करते हुए एक लिहाज से वापसी के संकेत दे दिए हैं। ओडिशा एफसी (Odisha FC) को भी हालांकि गोल अंतर कम करने के लिए 26वें मिनट में अच्छा मौका मिला लेकिन वे चूक गए। लेफ्ट साइड से जेरी एम. द्वारा लिए गए कार्नर पर शुभम सारंगी सही निशाना नहीं लगा सके।
दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों की ओर से कोई बड़ा मौका नहीं बना दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी बुक किए गए। ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने इस हाफ की शुरुआत दो बदलावों के साथ की। ओडिशा एफसी (Odisha FC) के सारंगी को 48वें और चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) के जेरी लालरिंजुआला को पीला कार्ड मिला। 61वें मिनट में लालियानजुआला चांग्ते का एक प्रयास डिफेंडर से डिफलेक्ट होकर दिशाहीन हो गया। इसके बाद चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) ने 66वें और 67वे मिनट में दो बदलाव किए।

इससे बेपरवाह ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने अपने प्रयास जारी रखा और इसी क्रम में उसे 64वें मिनट में सुपर-सब डिएगो मौरोसियो ने गोल करते हुए ओडिशा एफसी (Odisha FC) का खाता खोल दिया। डिएगो ने बाक्स के बाहर से शानदार गोल करते हुए ओडिशा एफसी (Odisha FC) को वापसी की राह पर लाकर खड़ा कर दिया। इस गोल में कोल एलेक्सजेंडर का एसिस्ट था।
71वें मिनट में चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) के रहीम अली बुक किए गए। 77वें मिनट में ओडिशा एफसी (Odisha FC) ने एक और बदलाव किया। नंदकुमार सेकर अंदर लिए गए। 79वें मिनट में चेन्नइयन एफसी (Chennaiyan FC) के थोई सिंह रेफरी के बैड बुक में आए। 80वें मिनट में चेन्नई दो गोल का कुशन पाने का फिर मौका था लेकिन थापा के पास पर कप्तान एली साबिया का हेडर सही दिशा में नहीं जा सका।
चेन्नई ने 87वें मिनट में रहीम को बाहर कर अपने गोल स्कोरर जाकुब सिल्वेस्टर को अंदर लिया। ओडिशा एफसी (Odisha FC) की टीम बराबरी का गोल करने लिए पूरा दमखम लगा रही थी और इसी क्रम में गलतियां भी हो रही थीं। 90वें मिनट में स्टीवन टेलर को पीला कार्ड मिला। चार मिनट के इंजुरी टाइम में भी दोनों टीमों की ओर से कोई गोल नहीं हो सका और इस तरह चेन्नई ने तीसरी जीत के साथ तीन पायदान की छलांग लगाई।