दुर्ग 10 जून, 2019 जिला प्रशासन ने आम जनता की सुविधा को देखते हुए चार नए रुट तैयार किये है। इन नए रुटों पर अब सीटी बसें चलेगी। दरअसल आम जनता की ओर से और जनप्रतिनिधियों की मांग पर सिटी बस की सुविधाओं के लिए नए रूट की मांग की गई थी। इस संबंध में आरटीओ अधिकारी फीसिबिलिटी रिपोर्ट देंगे। इसके बाद RTO की तरफ से दिए गए रूट में सिटी बस चलाने के प्रस्ताव शासन के के पास भेजा जाएंगा। यह निर्णय दुर्ग भिलाई अर्बन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सोसायटी की सामान्य सभा में लिया गया।

इस नए रुट पर चलेगी सिटी बसें..

  • सभा में नगर पंचायत उतई से महकाखुर्द भिलाई-3 तक,
  • दुर्ग से कुम्हारी तक संचालित हो रही सिटी बस को ग्राम कपसदा,
  • धमधा से दुर्ग तक,
  • सिरसा गेट से अहिवारा व्हाया- ड्रीम सिटी, उमदा, पर्थरा, जरवाय, अकलोरडीह, हथखोज, इंदिरा नगर, शिवपुरी, जामुल, सुरडूंग, रिंगनी, मोंहदी, नारधा, मुररा, ओखरा, ढौर, हिंगना तक
  • सिरसा गेट से दुर्ग व्हाया- ड्रीम सिटी, उमदा, पर्थरा, जरवाय, अकलोरडीह, हथखोज, इंदिरा नगर, छावनी, पावरहाउस रूट के संबंध में फीसिबिलिटी रिपोर्ट देने आरटीओ को कहा गया।

सभा में सिटी बस आपरेटर को निर्धारित 31 रुटों में दो सप्ताह के भीतर सभी बसों को चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बसों में आने वाली किसी भी तरह की तकनीकी दिक्कत की स्थिति में तुरंत कंपनी के कस्टमर केयर को फोन करें और उनके अधिकारियों को इसकी सूचना दें। यात्री प्रतीक्षालय निर्माणकर्ता एजेंसी के द्वारा वार्षिक किराया नहीं देने तथा यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण नहीं किए जाने पर नोटिस देकर कांट्रैक्ट के अंतर्गत कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।

उन्होंने बसों को जल्द ही डिपो में शिफ्ट करने के निर्देश भी दिए। साथ ही यहां बिजली की सुविधा भी प्रदान करने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने सिटी बस में दिव्यांगजनों को दिये जाने वाली सुविधाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों तथा उनके एक अटेंडर को दिये जाने वाले निःशुल्क यात्रा पास का लाभ अधिकाधिक दिव्यांगजनों को प्रदान करें। बैठक में अपर कलेक्टर संजय अग्रवाल एवं नगर निगम कमिश्नर सुंदरानी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here