10 फरवरी 2019, रायपुर। विधानसभा ऑडिटोरियम में आयोजित वरिष्ठ पत्रकार प्रियंका कौशल और विशाल यादव की पुस्तक नरक के विमोचन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने बड़ी घोषणा की है। मानव तस्करी विषय पर संबंधित नरक पुस्तक के विमोचन के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने मस्तर की बेटी को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है साथ ही आज से ही विधानसभा में चतुर्थ श्रेणी के पद पर नौकरी देने की अनुशंसा की है। वहीं डिजियाना आना ग्रुप के चेयरमैन ने राजेश्वरी सलाम को 500000 देने की घोषणा की है।

  • विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजेश्वरी को भले ही चतुर्थ श्रेणी की नौकरी दे रहे हैं लेकिन उन्हें कुछ अन्य काम कराया जाएगा।
  • साथ ही प्रदेशभर में मानव तस्करी पर हो रहे अत्याचार को लेकर कड़ा कानून बनाया जाएगा।
  • दरअसल बस्तर की बेटी राजेश्वरी सलाम का 2012 में मानव तस्करों ने अपने चंगुल में फंसा कर सेलम स्थित एक फैक्ट्री में जाकर बेच दिया था जिसके बाद बस्तर की बेटी राजेश्वरी ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए वह उनके चंगुल से बाहर निकली और ना सिर्फ खुद छूट कर आई बल्कि अपने साथ साथ लड़कियों को छुड़ाने में कामयाब रही इन्हीं के शीर्षक पर लिखी गई नरक पुस्तक का आज विमोचन किया गया।
  • इस विमोचन के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार एवं दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता राय और कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here