दुर्ग 13 जनवरी, 2020। दुर्ग नगर निगम में महापौर और सभापति के बाद मेयर इन काउंसिल में सदस्यों की नियुक्ति की गई है। महापौर की तरह एमआईसी में भी विधायक अरुण वोरा की पसंद को तवज्जों मिली है। महापौर के लिए दावेदारी करने वालों को एक बार फिर निराश होना पड़ा।

नवनिर्वाचित महापौर धीरज बाकलीवाल ने अपनी एमआईसी की घोषणा कर दी है। 12 सदस्यों वाली इस परिषद में वरिष्ठ पार्षद मदन जैन और पूर्व सभापति राजकुमार नारायणी को जगह नहीं मिली है।

एमआईसी में इन्हें मिली जगह

एमआईसी में दीपक साहू, जयश्री जोशी, अब्दुल गनी, संजय कोहले, ऋषभ जैन, भोला महोबिया, शंकर ठाकुर, जमुना साहू, मनदीप सिंह भाटिया, सत्यवती वर्मा, अनूप चंदनिया और हमीद खोखर को शामिल किया गया है।

कांग्रेस की निगम की सत्ता में 20 साल बाद वापसी हुई है। ऐसे में महत्वपूर्ण पदों के लिए दावेदारों की होड़ लग गई है। पहले मेयर और सभापति के पद को लेकर जमकर घमासान चला। दावेदार राजधानी से लेकर दिल्ली तक दौड़ लगाते रहे। शहर की राजनीतिक समीकरण को देखते हुए विधायक अरुण वोरा की पसंद को तवज्जो दिया गया। सदन में अनुभवी व दिग्गजों की फौज के कारण मेयर इन काउंसिल का सार्वनुमति से गठन भी चुनौतीपूर्ण हो गया।