नई दिल्ली 20 मई 2020। देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण पिछले 2 महीने से फ्लाइट्स का संचालन पूरी तरह से बंद है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी दी कि देश में 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी। पुरी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सोमवार 25 मई से घरेलू विमानों का परिचालन किया जाएगा।

सभी हवाई अड्डों और विमानन कंपनियों को 25 मई से परिचालन के लिए तैयार होने की सूचना दी जा रही है। यात्रियों की आवाजाही के लिए मंत्रालय एसओपी भी अलग से जारी कर रहा है। आगामी सोमवार से शुरू होने जा रही इन उड़ानों के टिकट की बुकिंग की शुरुआत जल्द ही होगी। हालांकि अभी इसकी तय तिथि की जानकारी नहीं दी गई है।

2 महीने में उड्डयन मंत्रालय ने किया ये काम

बता दें कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच नागर विमानन मंत्रालय लाइफलाइन उड़ान नाम के एक अभियान की शुरुआत की थी। लाइफलाइन उड़ान अभियान में 26 मार्च से अब तक 554 फ्लाइट्स के जरिए 5,11,588 सफर करके 894 टन दवाएं, जरूरी सामान और अन्य वस्तुओं को पहुंचाया गया।

कोरोना के प्रकोप के चलते ट्रेनों को भी बंद कर दिया गया था जिन्हें कि 12 मई से फिर से शुरू कर दिया गया है। ये सभी राजधानी ट्रेने हैं और पूर्ण वातानुकूलित हैं। मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया था कि 1 जून से देश भर में 200 नॉन एसी ट्रेन भी चलाई जाएंंगी।

लॉकडाउन का चौथा चरण है जारी

25 मार्च से कोरोना के प्रकोप के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण हजारों लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए हैं। 2 महीने के बाद यात्रियों के लिए फ्लाइट्स की सेवा शुरू की जा रही है। फिलहाल 17 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है जो कि 31 मई तक चलेगा। इस लॉकडाउन में राज्य स्तर पर केस की संख्या के आधार पर पाबंदियों में ढील दी रही है।

लॉकडाउन का चौथा चरण है जारी

25 मार्च से कोरोना के प्रकोप के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण हजारों लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए हैं। 2 महीने के बाद यात्रियों के लिए फ्लाइट्स की सेवा शुरू की जा रही है। फिलहाल 17 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है जो कि 31 मई तक चलेगा. इस लॉकडाउन में राज्य स्तर पर केस की संख्या के आधार पर पाबंदियों में ढील दी रही है।