रायपुर 23 नवम्बर 2020। नगरीय प्रशासन विकास एवं श्रम मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने आज आरंग विधानसभा के अंतर्गत ग्राम पलौद में नए मंडी चबूतरा का लोकार्पण और गौठान निर्माण का भूमिपूजन सहित अन्य विकास कार्यो का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि पलौद एक पुराना और बड़ा गांव है।

वर्षों से यहाँ धान उपार्जन के साथ संग्रहण सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए एक व्यवस्थित मंडी चबूतरे की कमी महसूस हो रही थी आज नया चबूतरा बनने के बाद यहाँ धान के उपार्जन सहित संग्रहण कार्य में आसानी होगी।

पलौद के कार्यक्रम में मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में विकास के कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार किसान हितैषी है। किसानों से 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से समर्थन मूल्य में धान खरीदी की गई। किसानों का कर्ज माफ किया गया।

बिजली बिल हाफ कर राहत दी गई। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से इस साल किसानों को समर्थन मूल्य के अंतर राशि का भुगतान भी किया जा रहा है। मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि सरकार द्वारा 36 में से 24 वादे पूरे कर दिए गए हैं, जल्दी ही शेष वादों को भी पूरा कर दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि सरकार किसानों सहित आम नागरिकों की भलाई के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि आरंग विधानसभा में धान उपार्जन में किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए नए केंद्र प्रारंभ किए गए हैं। विभिन्न विकास कार्यों के लिए राशि भी जारी की गई है। इससे आरंग क्षेत्र के लोगों को अनेक सुविधाए मिलेगी।

पलौद ग्राम के कार्यक्रम में मंत्री डॉ डहरिया ने धान खरीदी चबूतरा निर्माण लागत राशि 19 लाख 50 हजार, महिला स्व सहायता  समूह भवन 14 लाख 50 हजार,पचरी निर्माण कार्य ढाई लाख,6-6 लाख की लागत से पटेलपारा में सामुदायिक भवन और शेड निर्माण के कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने यहाँ की सरपंच की मांग पर मेन रोड से स्कूल तक सीसी रोड निर्माण की घोषणा भी की।

उन्होंने नया रायपुर क्षेत्र के प्रभावित इलाकों में विकास कार्यों की स्वीकृति प्रदान करने और वहां के लोगों को रोजगार से जोड़ने की बात कहीं। इस दौरान ग्राम पलौद की सरपंच श्रीमती तारिणी साहू, जिला पंचायत सदस्य श्री माखन कुर्रे, जनपद सदस्य श्रीमती इंदिरा टीका पटेल,मंडी अध्यक्ष श्री कैलाश साहू,सरपंच कयाबंध श्री छन्नू लाल कोशले, बरोदा सरपंच श्री रईस बांधे, ईश्वरी मानिकपुरी, बलदाउ चंद्राकर, कोमल साहू, चंद्रिका भारती, मोहन साहू,राजेश साहू,श्री रेखलाल पात्रे, राजुमार चंद्राकर, संतोष तारक, बखरिया साहू, चंद्रशेखर साहू, हेमंत साहू, छन्नू साहू, सहदेव धीवर, आदि उपस्थित थे।