178 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने 2 गेंद शेष रहते हुए राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात दी। इसमें आरसीबी के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने तूफानी पारी खेली, उन्होंने 19वें ओवर की शुरुआत में लगातार 3 छक्के लगाकर मैच का रूख अपनी ओर मोड़ लिया।

एबी डिविलियर्स ने अंतिम गेंद पर चक्का लगाकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया, उन्होंने मात्र 22 गेंदों में 55 रनों की सबसे महत्वपूर्ण पारी खेली। इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंदों में 43 रन बनाए, और देवदत्त पडिकल (35) ने एक बार फिर टीम को सकारात्मक शुरुआत दिलाई।

एबी डिविलियर्स ने 3 गेंदों में पलट दिया सारा खेल

आसानी से जीती आरसीबी टीम 12 गेंदों पहले हार की कगार पर खड़ी थी। टीम को 12 गेंदों में 35 रन चाहिए थे, और स्टीव स्मिथ के गलत निर्णय ने आरसीबी टीम का काम आसान कर दिया। स्टीव स्मिथ ने 19वां ओवर जोफ्रा आर्चर के बजाय जयदेव उनादकट के हाथों में दे दिया, बस फिर क्या था एबी डिविलियर्स ने पूरा मन बना लिया था कि अब इसी ओवर में मैच बदलना है।

एबी डिवीलयर्स ने शुरुआती तीन गेंदों पर लम्बे छक्के लगाए, और पहाड़ से दिख रहे अंतर को बराबर कर जीत सुनिश्चित की। जोफ्रा आर्चर के पास अंतिम ओवर में डिफेंड करने को छोड़ा स्कोर था, जिसे एबी डिविलियर्स ने समझदारी से पूरा किया। चौथी गेंद पर एबी डिविलियर्स ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।