12 जून 2019, होशंगाबाद। मध्य प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन पंचमढ़ी में खूबसूरत नजारा देखने को मिला जब मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्वच्छता का जिम्मा उठाया| यहां उनकी गांधीगिरी देखने को मिली, जब वह सुबह भ्रमण पर निकली तो गंदगी देख खुद को साफ करने से नहीं रोक पाई| बिना किसी को बोले खुद ही शहर को साफ करने में जुट गई|

राज्यपाल आनंदीबेन को इस तरह सफाई करते उनके साथ चल प्रशानिक अमला खुद को रोक नहीं पाया वह भी राज्यपाल के साथ शहर को साफ करने में लग गए।

दरअसल, राज्यपाल आनंदीबेन इन दिनों पचमढ़ी प्रवास पर हैं। सुबह पचमढ़ी के शासकीय बंगले और होटलों की व्यवस्था देखने भ्रमण पर निकलीं थीं। राज्यपाल ने होटलों के आसपास पड़ी गंदगी, पन्नी, पाउच, पॉलीथिन, पानी की खाली बोतलें देख उन्हें अच्छा नहीं लगा। जिसके बाद राज्यपाल महोदय ने बिना किसी को कुछ बोले स्वयं ही सफाई अभियान शुरू कर दीं और सड़कों पर पड़ीं इन पॉलीथिन, पन्नी, पाउच को उठाकर डस्टबिन में डालना शुरू कर दिया। राज्यपाल को सफाई करते देख मौके पर मौजूद प्रशासनिक अमला और उनका सुरक्षा स्टाफ भी सफाई अभियान में जुट गया। बहरहाल राज्यपाल ने इस सफाई अभियान के जरिए एक संदेश भी दिया कि जब भी कोई सैलानी पचमढ़ी जाए तो वहां स्वच्छता का विशेष ध्यान रख कर उसकी खुबसूरती को और ज्यादा बढ़ाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here