Monday, May 25, 2020
Home > Education > ब्रेकिंग: MCU के कुलपति बने प्रोफेसर संजय द्विवेदी.. अविनाश वाजपेयी को कुलसचिव की जिम्मेदारी.. राजभवन से आदेश जारी..

ब्रेकिंग: MCU के कुलपति बने प्रोफेसर संजय द्विवेदी.. अविनाश वाजपेयी को कुलसचिव की जिम्मेदारी.. राजभवन से आदेश जारी..

भोपाल 21 मई, 2020। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्‍ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्‍वविद्यालय (MCNUJC) को अपना नया कुलपति मिल गया है। जनसंचार विभाग में प्रोफेसर संजय द्विवेदी को विश्‍वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। इसके साथ ही उन्‍हें कुलसचिव के प्रभार से मुक्‍त कर दिया गया है। मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया।

प्रोफेसर अविनाश वाजपेयी बने एमसीयू के कुलसचिव

संजय द्विवेदी के स्‍थान पर प्रोफेसर अविनाश वाजपेयी को माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्‍वविद्यालय का नया कुलसचिव बनाया गया है। आपको बता दें कि संजय द्विवेदी से पहले वरिष्ठ पत्रकार दीपक तिवारी विश्‍वविद्यालय के कुलपति थे। मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। कमलनाथ सरकार ने दीपक तिवारी को जगदीश उपासने की जगह एमसीयू का कुलपति बनाया था।

कांग्रेस सरकार ने दीपक तिवारी को कुलपति बनाया था

विश्वविद्यालय के कुलपति बनाए गए संजय द्विवेदी इससे पहले इसी यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष थे। पूर्व कुलपति जगदीश उपासने के कार्यकाल के दौरान इन्हें विश्वविद्यालय का कुलसचिव भी बना दिया गया था। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद 2019 में जब दीपक तिवारी ने एमसीयू के कुलपति का पदभार संभाला तो संजय द्विवेदी को कुलसचिव पद से हटा दिया गया था।

कुछ दिनों के बाद संजय द्विवेदी को विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया था। इसके बाद से संजय द्विवेदी एमसीयू में बतौर प्रोफेसर अपनी सेवाएं दे रहे थे।  मध्य प्रदेश में दोबारा भाजपा की सत्ता में वापसी के साथ ही संजय द्विवेदी को माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का कुलपति बना दिया गया है।