Tuesday, June 2, 2020
Home > News > Chhattisgarh > ब्रेकिंग: सुपेबेड़ा में मौत का कहर जारी.. किडनी की बीमारी से अकालू राम की मौत.. 71वीं मौत..

ब्रेकिंग: सुपेबेड़ा में मौत का कहर जारी.. किडनी की बीमारी से अकालू राम की मौत.. 71वीं मौत..

15 अक्टूबर 2019,गरियाबंद@ परमेश्वर कुमार साहू(छुरा)।
गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा मे किडनी की बिमारी से पुरन्धर पुरैना के मौत को भूले ही नही थे की एक और किडनी पीडित की मौत से सुपेबेड़ा गांव मे एक बार फिर मातम पसर गया ।आज सुपेबेड़ा मे अकालू राम की किडनी की बिमारी के चलते मौत हो गई। बता दें की पखवाड़े भर पहले पुरन्धर पुरैना की मौत किडनी के बिमारी के कारण हुई थी ।लेकिन आज एक और मौत से किडनी की बिमारी से मरने वालों की संख्या बड़कर 71हो गया।बीते तीन सालो मे सुपेबेड़ा मे मौत का सिलसिला लगातार जारी है। हाल ही में प्रदेश के दिग्गज नेता व मंत्री
टीएस सिन्हदेव ने सुपेबेड़ा का दौरा किया था। लेकिन किसी ने भी सुपेबेड़ा के लोगो को मौत के कहर से बचाने कोई ठोस कदम नही उठाये ।जिसके कारण सुपेबेड़ा मे मौत बदस्तूर जारी है।सुपेबेड़ा के निवासी रोज मौत के साये मे जिन्दगी जीने मजबुर है । आखिर सुपेबेड़ा के लोगो को कब तक यू ही मौत के खौफ मे जिना होगा।ये सवाल लोगो के जेहन मे बार बार आता है।

गौरतलब है की सुपेबेड़ा की समस्या से राज्य ही नही बल्कि केन्द सरकार भी अच्छी तरह से वाकिफ है।यंहा तीन साल से मौत हो रही है और मौत का कारण सिर्फ किडनी की बिमारी है ।जिसके कारण सुपेबेड़ा के लोग एक के बाद एक मौत के आगोश मे समाता जा रहा है।अभी तक 71लोगो की जान किडनी के बिमारी के कारण हो चुका है और अभी सैकडो लोग इस बिमारी से पीडित है।एसे मे अब मंत्री के दौरे के बाद एक और मौत से राज्य सरकार क्या कदम उठायेगा ।इस पर जनता की निगाहे टिकी हुई है ।