Tuesday, June 2, 2020
Home > News > Chhattisgarh > बड़ी खबर: जीरो ईयर घोषित 16 नर्सिंग कॉलेजों को मिली अनुमति.. न कॉलेज में लैब, ना ही अनुभवी स्टाफ.. बावजूद शिक्षा चिकित्सा विभाग इन पर मेहरबान..

बड़ी खबर: जीरो ईयर घोषित 16 नर्सिंग कॉलेजों को मिली अनुमति.. न कॉलेज में लैब, ना ही अनुभवी स्टाफ.. बावजूद शिक्षा चिकित्सा विभाग इन पर मेहरबान..

25 नवंबर 2019 रायपुर। आज 25 नवंबर को छत्तीसगढ़ नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल द्वारा ज़ीरो ईयर किए गए 30 में से 16 नर्सिंग कॉलेजों को सशर्त एक वर्ष के लिए अनुमति दी गई हैं। जिसमे अनेक कॉलेजों की सीटों की संख्या कम कर मात्र 1 वर्ष के लिए सशर्त अनुमति की अनुसंशा की गई है, इनमें सबसे पहली शर्त है कि प्रशिक्षण हेतु प्रशिक्षण ब्लॉक , छात्रावास एवं स्टाफ की व्यवस्था करना अनिवार्य है, इसका अर्थ है कि अभी भी इन कॉलेजों में अधो संरचना स्तर पर कमियां बरकरार हैं किन्तु शायद किसी दबाव के चलते एवं अधिनियम के विरुद्ध स्टेट नर्सिंग काउंसिल के द्वारा सीटों कि संख्या कम करके सशर्त अनुमति दी गई है। जबकि जिन कॉलेजों में इंडियन नर्सिंग काउंसिल के मापदंड के अनुसार ना तो महाविद्यालय भवन है और ना ही लैब उपकरण और अनुभवी स्टाफ है चुकीं प्रवेश की अंतिम तिथि में मात्र 4 दिन ही शेष रह गए है इसलिए इन कॉलेजों को शायद किसी भारी दबाव के चलते इनकी अनुमति जारी की गई है।