रायपुर 11 जून, 2019। छत्तीसगढ़ की संगीत के भीष्म पितामह और चंदैनी गोंदा के संचालक अमर खुमान लाल साव के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म का निर्माण करेंगी। सारवा ब्रदर्स फिल्म्स प्रोडक्शन और मां नर्मदा फिल्म्स के बैनर तले यह फिल्म का निर्माण किया जाएगा। 

दाऊ मंदराजी के जीवन पर आधारित छत्तीसगढ़ की पहली बायोपिक फिल्म “मंदराजी” के निर्देशक विवेक सारवा, निर्माता – किशोर सारवा, नंदकिशोर साहू ने बताया है कि हमने जब “दाऊ मंदराजी” फिल्म बनाने को लेकर रिसर्च की इस दौरान इस बात भी ध्यान में रखा था कि जब हम “दाऊ मंदराजी” के जीवन पर आधारित फिल्म “मंदराजी” को परदे पर उतारेंगे। उसके बाद में हम “दाऊ मंदराजी” के मौसा जी के बेटा “श्री खुमान लाल साव” के जीवन भी परदे पर उतारने की तैयारी में जुट जाएंगे। 

  • फिल्म के निर्देशक ने बताया कि “श्री खुमान लाल साव” के जीवन के कहानी पर स्टोरी की रिसर्च हो गई है, और इसका स्क्रिप्टिंग का भी काम हो गया है। 
  • प्रोडक्शन टीम द्वारा यह बताया गया जल्द ही हम “खुमान लाल साव” के किरदार निभाने वाले मुख्य अभिनेता का नाम का खुलासा करेंगे।
  • निर्माता – किशोर सारवा, नंदकिशोर साहू ने यह बताया कि मुख्य अभिनेता चुनाव करना काफी महत्वपूर्ण भूमिका होंगी। क्योंकि इसके पहले “मंदराजी” में छत्तीसगढ़ के सुपर स्टार करन खान ने काफी मेहनत करके “मंदराजी” को जीवंत करने की कोशिश की है, और उतना ही चैलेंज होगा खुमान लाल साव का किरदार निभाना।
  • नागेश सारवा का कहना है कि हो सकता कि इसमें पद्मश्री अनुज शर्मा, करन खान या प्रकाश अवस्थी या किसी नए चेहरे को मौका मिल सकता है, और जब नेशनल लेवल में यह फिल्म का निर्माण होगा तो बॉलीवुड के कलाकारों का चयन करेंग।
  • लेकिन को आर्टिस्ट छत्तीसगढ़ याने छालीवुड के कलाकार का चयन किया जाएगा, फिलहाल हमारे पास इतनी ही जानकारी है, और यह फिल्म नेशनल लेवल में बनाने की तैयारी में है, इस फिल्म को पूरे भारत में रिलीज़ करेंगी। 
  • आगामी 28 जून, 2019 को छत्तीसगढ़ में आपके नजदीकी सिनेमा घर में “दाऊ मंदराजी” के जीवन पर आधारित छत्तीसगढ़ की पहली बायोपिक फिल्म “मंदराजी” को जरूर देखने जाए।
  • और प्रोडक्शन टीम “मंदराजी” के प्रमोशन में व्यस्त हैं, और इस फिल्म से फ्री होकर आनेवाली फिल्म के तैयारी में जुट जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here