Home > News > Chhattisgarh > मंत्री गुरु रूद्र कुमार की पहल पर उप स्वास्थ्य केन्द्रों में पेयजल व्यवस्था के लिए 84 लाख रूपए स्वीकृत.. इन स्वास्थ्य केंद्रों में मिलेगी हैंडपंप और रनिंग वाटर की सुविधा..

मंत्री गुरु रूद्र कुमार की पहल पर उप स्वास्थ्य केन्द्रों में पेयजल व्यवस्था के लिए 84 लाख रूपए स्वीकृत.. इन स्वास्थ्य केंद्रों में मिलेगी हैंडपंप और रनिंग वाटर की सुविधा..

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार के मार्गदर्शन में राजनांदगांव जिले के 33 उप स्वास्थ्य केंद्रों में बेहतर पेयजल व्यवस्था के लिए 84 लाख रुपए से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है। उल्लेखनीय है कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर पेयजल व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत उप स्वास्थ्य केंद्रों में नलकूप खनन कार्य एवं रनिंग वाटर उपलब्ध कराने के लिए प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।

विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी अनुसार राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ विकासखंड के कुसमी, टाटेकसा, कल्याणपुर, मडियान, बछेराभाठा, घोटिया, ढारा, बिल्हरी, रूवातला, बगनदी, दीवनटोला, बागरेकसा, बोरतलाव, पारागांवखुर्द, मुसराकला, नारायणगढ़ और अण्डी और छुरिया विकासखंड के महराजपुर, खोभा, कुमर्दा, धनगांव, उमरवाही और साल्हे, खैरागढ़ विकासखंड के टोलागांव, चिचोला और विचारपुर, डोंगरगांव के खपरीकला और बांकल तथा छुईखदान विकासखंड के बिरूटोला, साल्हेवारा, सण्डी, मोहगांव और जंगलपुरघाट ग्राम के उप स्वास्थ्य केन्द्रों में नलकूप खनन कार्य एवं रनिंग वाटर उपलब्ध कराने के लिए प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। विभाग द्वारा जारी पत्र में अधिकारियों को उक्त सभी कार्य के दौरान उपलब्ध स्रोत में आवश्यक पर्याप्त मात्रा में जल की उपलब्धता परीक्षण उपरांत ही कार्य का क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।